चेकपोस्ट नाकों से गायब होना 11 कर्मचारियों को पड़ा महगा कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

चेकपोस्ट नाकों से गायब होना 11 कर्मचारियों को पड़ा महगा  कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

चेकपोस्ट नाकों से गायब होना 11 कर्मचारियों को पड़ा महगा

कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
 
नाकों पर तैनात कर्मियों की मौजूदगी और कार्यो की भी कैमरों से हो रही निगरानी
 
 मामला मध्य प्रदेश के कटनी से --- कटनी (08 नवंबर) - निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में कोताही और लापरवाही बरतना 11 कर्मचारियों को महगा पड़ गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवि प्रसाद ने विधानसभा निर्वाचन की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद चेकपोस्ट  नाकों की निगरानी का दायित्व निभाने इन कर्मचारियों की डियूटी लगाई थी। लेकिन 8 कर्मचारी जहां कर्तव्य से अनुपस्थित मिले और उनका मोबाइल भी बंद रहा वहीं 3 कर्मचारियों ने एक भी वाहन की जांच नहीं की। इन सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। 

कारण बताओ नोटिस जारी

नाकों के निरीक्षण के दौरान  कर्तव्य पर अनुपस्थित पाये जाने व नाकों में जॉच का कार्य नहीं करने एवं डयूटी के दौरान फोन बंद रखने के कृत्य को निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में घोर लापरवाही मानते हुए जिन 8 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, उनमें  रमेश कुमार कोरी एव्हीएफओ मुख्य ग्राम ईकाई हरदुआ,  दिनेश इनवाती उपयंत्री लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी विभाग,  सुधीर मेश्राम उपयंत्री मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड, अतुल भुजिया एव्हीएफओ मुख्य ग्राम ईकाई मझगवां फाटक, रजत कुमार मौर्य संभागीय लेखाधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग, मुकेश राजपूत राजस्व उपनिरीक्षक नगर पालिक निगम कटनी, राधेलाल नामदेव वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी कार्यालय शासकीय निकुंज खम्हरिया विकासखण्ड रीठी, श्री मृदुल कुमार साहू ए.व्हीएफओ पशु चिकित्सालय खितौली  शामिल है। 

 जबकि एस.एस.टी टीम ग्राम पडरेही सतना रोड में स्थापित चेकपोस्ट में प्रेक्षक द्वारा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 92 विजयराघवगढ़ द्वारा 4 नवंबर को भ्रमण के दौरान एसएसटी ग्राम पडरेही सतना रोड में संधारित रजिस्टर की जांच के दौरान 3 नवंबर की रात्रि 11ः55 के बाद से 4 नवंबर को सुबह 8ः30 बजे तक एक भी वाहन जांच के संबंध में पंजी में उल्लेख होना नहीं पाये जानें पर  कलेक्टर श्री प्रसाद ने इन तीनों कर्मचारियों के कृत्य को निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य के प्रति घोर लापरवाही व वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना मानते हुए  अतुल तिवारी प्रधान आरक्षक 334 एवं नरेन्द्र तिवारी सैनिक 78 के विरूद्ध कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। वहीं वनरक्षक तुलसीदास मिश्रा के विरूद्ध कार्यवाही हेतु वनमण्डलाधिकारी को पत्र प्रेषित किया गया है। 

  कलेक्टर श्री प्रसाद ने इन कर्मियों द्वारा निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय महत्व के कार्य में रूचि नहीं लेने और लापरवाही बरतनें पर नाराजगी व्यक्त की है और एक दिन के अंदर संतोष जनक जवाब नहीं दिये जाने की स्थिति पर एकपक्षीय कार्यवाही किये जाने की चेतावनी भी दी है। 

कर्मचारियों पर भी रखी जा रही कैमरों से निगरानी

 जिले में स्थापित सभी चैकपोस्ट नाके सी.सी.टी.वी कैमरों की निगरानी में है और इन सभी चेक पोस्ट नाकों पर होने वाली हर गतिविधि की जिला स्तर पर स्थापित जिला स्तरीय वेबकास्ट व्यूइंग कंट्रोल रूम की टीम द्वारा चेक पोस्टों की हर गतिविधि पर कडी नजर रखी जाती है। जिसमें चेकपोस्ट नाकों पर तैनात कर्मचारियों सहित नाकों से गुजरने वाले हर व्यक्ति और वाहनों की भी 24 घंटे निगहबानी की जा रही है। 

 वहीं चेकपोस्ट मे तैनात कर्मचारियो की डियूटी मे मौजूदगी की भी निगरानी सी.सी.टी.व्ही कैमरों से की जा रही है।

प्रादेशिक संवादाता पप्पू उपाध्याय